#मेरे अनुभव / शायरी/ विचार -yourquote.in

My Thoughts & Experienced Quotes
**राहुल प्रसाद **
"writing and share on facebook from 2010 "

Follow my writings on https://www.yourquote.in/rahulprasad #yourquote


https://topkahani.blogspot.in

facebook
facebook/rahul05raj
Twitter
@rahul05raj
Email

rahul05@raj@gmail.com



मेरे अनुभव / विचार /शायरी

स्वरचित रचना -मेरे अनुमति के बिना कॉपी नही करे।

#कोई भी कुछ नया करने की सोचता है तो उसे कहीं न कहीं लोगों के विरोध का सामना करना ही पड़ता है|

#चाल तो
चालाक लोग चलते है ....

#साजिशे  वो रचते  है दुनिया में
ज़िनहे कोई जंग जीतनी हो
मेरी कोशिश तो दिल जीतने की है
ताकी रिशता कायम  रहे
जब त्क ज़िन्दगी है !!

#इंद्रधनुष का आठवाँ रंग है प्रेम 💝


प्रेम एक खुशबू है और खुशबू को बांध लेना किसी के बस की बात नहीं।

#तकदीर को जब बदलना है,बदल जायेगी…
फिलहाल लगा हुआ हुँ आदत बदलने में...!!!

#खुद को भी कभी
महसूस कर लिया करो
 कुछ रौनकें
खुद से भी होती हैं

************
MIX

#आपको सिर्फ अपने आपको ढूंढने में मेहनत करनी है,
बाकी सबके लिये तो Google है !!

#कहीं ऐसी भी कोई दुकान है ,क्या इस शहर में जो 'आज' रखकर 'गुज़रा कल(past)' उधार देती हो...rp

#ज़िन्दगी बोझ भी नहीं लेकिन...
ना जाने क्यों थकी-थकी सी है..

#अच्छा हूं या बुरा हूं
दोस्ती ने ही मुझे बनाया है ऐसा.....

#यूँ असर डाला है मतलबी लोगो ने दुनियाँ पर,
हाल भी पूछो तो लोग समझते है की कोई काम होगा.

#कभी कभी हम दिल के हालात भी लिखते" हैं
हर वक़्त वाह वाह की ख्वाहिश नहीं होती.❗❗❗

#सर उठा के जीने में एतबार करता हूँ,
पर छोटे दरवाजे! झुक के पार करता हूँ।

# आजकल मिलने लगे है ऐसे कुछ लोग जिनको
ना गाली दी, ना हाथ ही उठाया,
बस नजरों से गिरा के दरकिनार करता हूँ।

#हम तो खुशियाँ उधार देने का कारोबार करते है,
कोई वक़्त पे लौटाता नहीं है इसलिए घाटे में है

#कौन पूरी तरह काबिल है...
कौन पूरी तरह पूरा है...
हर एक शक्श कही न कही...
किसी जगह थोड़ा सा अधूरा है...!!!
************

जीवन के अनुभव आधारित कोट्स/स्टेटस

#
थोड़ा-थोड़ा  करके हम  बहुत   कुछ  पा लेते है
बहुत कुछ पा लेने के बाद थोड़े को भूल जाते है।

#
लक्ष्य पर अड़े रहना चाहिए
साथ मे धैर्य और इगोनर का 
मलहम भी रखनी चाहिए..
आजकल पथर फेकने वाले बहुत है😢
#
तकदीर ने किया हिसाब 
मगर हौसले बुलंद हैं 
एक दिन उसे भी मानना होगा 
मैं इंसान कमजोर नहीं

#जिंदगी का बेहतर होना सिर्फ पैसे का होना/कमाना नहीँ 
जिंदगी तभी बेहतर है जिसमें तुम्हारी खुशी हो...
#
जरा सा आप भी हँसकर तो देखिए जनाब
 उदास रहने से सेहत खराब होती है..
#
तुम्हें अक्षरों में ही रखूँ
ऐसा मेरा ख़्याल नहीं
तुम्हें लिखता रहूँगा
शब्दकोषों के पार भी....
#
झटकती हो जब-जब जुल्फों से पानी,
तब-तब क़यामत और लगती हो।💝
#
किश्तों में लिखता रहूंगा
"मोहब्बत"अपनी
कुछ तुमको,कुछ खुद को....
#

तेरे ही एहसासों में कहानिया लिख जाता हूं मैं,
ना जाने ये " शोहरत" है या "बदनामी"..........
#

#
वो कितना भी कह ले, प्यार नही तुमसे
आँखों के समन्दर कहते, बात कुछ और है।।
 #
               ठिकाना है उनका दूर..
पर, दिल है उनके पास..!
#
तुमपे लिखना आसान नहीं रहा कभी
एक  उम्र गुजारी है समझने में तुमको


  प्रेम शायरी
◆◆◆◆◆◆◆◆


तुम चले गए फिर भी तुम्हारी यादो का दामन थामें हुए है
इससे ज़्यादा और क्या प्रेम निभाउं तुमसे💝

2
तुम्हारे ख्याल से ही जी खुश हो जाता है
गर जिन्दगी में होते तो कुछ और बात होती.💝


3
कैद कर लो हमें
अपने हक़ के दायरे में
यूँ आज़ाद हो के रहना 
अब अच्छा नहीं लगता

4
तुम्हारी फिक्र के लिए हमारा..
कोई रिश्ता हो ज़रूरी तो नही..
5
कभी पानी में तैरता  जलता हुआ दिया देखा है  ?
कितना खूबसूरत मंज़र होता है ।
बस कुछ ऐसा ही हाल है,
आँखों में तैरती हुई तेरी तस्वीर का ...
6
संजोये थे जतन से 
तेरे नाम का आँशू ..
गम के बादल बन..
वो भी बिखर गये..
ढूँढ रही है नजर वो
नगर नगर तुम्हें
मिलो जो तुम..
भिगो दूँ दामन तेरा..
7
कितना अच्छा लगता है  जब मोहब्बत में कोई कहे,
क्यूँ करते हो किसी और से बात, मैं काफी नहीं आपके लिए ?
8
मैं तुमपे पूरी किताब नहीं लिखना चाहता मैं बस कुछ शब्द देना चाहता हूँ तुम्हें जिन्हें ताउम्र तुम अपनी जेहनियत में संभाल के रख सको!
9

किसी से नाराजगी, इतने वक़्त तक न रखो के..
वो तुम्हारे बगैर ही, जीना सीख जाए…!
10
इतने बुरे ना थे हम जो ठुकरा दिया तुमने हमेँ..
अपने फैसले पर एक दिन अफसोस तुम्हेँ भी होगा.!!
11
एड़ियाँ उठाकर जब आगे से तीसरे दाँत से क्लिप दबाते हुए गजरे को जुडो में टाकते  एक आँख मींचती हो ना, तब तुम ज़रा और ख़ूबसूरत हो जाती हो!
सोचा था इक रोज़ मैं भी उस चाँद को तुम्हारे बालों में गजरे की तरह ठीक वैसे ही टाँक दूँगा! ❤️

12

जब मै खामोश रहूं, तो समझ जाना कि उसकी यादों ने उलझा रखा हैं, मुझे......

इश्क मोहब्ब्त जुदाई  की शायरी

#जब मै खामोश रहूं, तो समझ जाना कि उसकी यादों ने उलझा रखा हैं, मुझे......

इन खामोशियों को बाते करने दो....
लफ्ज तो अक्सर झूठ बोलते है....

 जब मै खामोश रहूं, तो समझ जाना कि उसकी यादों ने उलझा रखा हैं, मुझे......

#वो नहीं मिलते तो .. हम अब क्या करें..?
इबादत तो बंद नहीं करते अगर खुदा ना मिले..

#आँसू का क़तरा खारा ही होता है लेकिन।
तुझे देखकर छलके है तो मीठा लगता है।।

#काश तुम मौसम की तरह भी होते…
कुछ महीनों बाद लौट तो आया करते…

#मीठी बातों तक ही नही है दायरा इसका…
उनकी परेशानियों को अपना बना लेना भी मोहब्बत कहलाता है
#मोहब्बत

#मिटाओगीे कहाँ तक मेरी यादें और मेरी बातें
मैं हर मोड़ पर लफ्ज़ों की निशानी छोड़ जाऊँगा..

▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬
ज्यादा ही मजबूरी हो,

तो रहने दो .. मत आना ..मेरे लाइफ में।
▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬
#कभी कहा था उनसे ।

#हर शख्स मुझे ज़िन्दगी जीने का तरीका बताता है उन्हें कैसे समझाँऊ कि, एक 'ख्वाब' अधूरा है मेरा वरना,जीना तो मुझे भी आता है...!!

#चलों खुशबुओं की थोड़ी उम्र बढ़ा दें
रख दें तकिये के नीचे  पुरानी चिट्ठियां....

#तुमने कहा था हर सुबह तुम्हारा हाल पूछा करेगे क्या हुआ फिर..??
तुम बदल गए या तुम्हारे शहर में सुबह नहीं होती ।।

rp

********************
Follow my writings on https://www.yourquote.in/rahulprasad #yourquote



















बड़ी रचनाएँ

















Comments